Sunday 10 December 2017

आपूर्ति और मांग विदेशी मुद्रा व्यापार


इस लेख में विचार करने के लिए कुछ उपयोगी कारकों की व्याख्या होगी, जब आपूर्ति और मांग पद्धति के आधार पर व्यापार होता है। मैं उच्च संभावनाओं के स्तर की पहचान कैसे कर सकता हूं, इससे पहले कि मैं आपूर्ति और मांग का संक्षिप्त अवलोकन करेगा आपूर्ति और मांग अवलोकन केवल एक कारण है कि किसी भी और सभी बाजारों में कीमतों में आपूर्ति और मांग में असंतुलन के कारण होता है। अधिक असंतुलन, अधिक से अधिक कदम स्तर से दूर की कीमतों में मजबूती से संकेत मिलता है कि सभी ऑर्डर भर नहीं होते। उदाहरण के लिए, एक आपूर्ति स्तर की उत्पत्ति पर, विक्रय आदेशों की संख्या को पूरा करने के लिए पर्याप्त खरीद आदेश नहीं हैं। यही कारण है कि कीमत इतनी मजबूत फैशन में बढ़ जाती है जब उन स्तरों पर कीमत वापस आती है, नौसिखिए व्यापारी एक ऐसे क्षेत्र में खरीद रहे हैं जहां संस्थानों को अपना विक्रय आदेश दिया गया है। संस्थानों और पेशेवरों को नौसिखियों को बेचते हैं तो कोई और खरीद आदेश नहीं होते हैं, इसलिए मूल्य फिर से गिरना चाहिए। विपरीत मांग स्तरों के लिए सही है दोनों ही मामलों में, नौसिखिया व्यापारियों ने तरलता प्रदान की है, संस्थानों को बाजार में अपना आदेश प्राप्त करने की आवश्यकता है। व्यापार में लाभ के लिए सबसे अच्छा अवसर हैं, जहां हम सबसे सस्ती कीमत (थोक मूल्य) पर खरीद सकते हैं और बेचते हैं और सबसे महंगे मूल्य संभव (खुदरा कीमतों)। यह किसी भी बाजार में समान है एक मूल्य चार्ट पर आपूर्ति और मांग स्तर इन थोक और खुदरा कीमतों को दिखाते हैं। यदि आप मूल्य चार्ट को खींचते हैं तो आप आम तौर पर प्रत्येक समय सीमा पर आपूर्ति और मांग स्तरों की संख्या देखेंगे कोई मतलब नहीं हम हर एक से व्यापार में रुचि रखते हैं आपूर्ति और मांग के स्तर सभी समान नहीं बनाए गए हैं कुछ स्तरों की तुलना दूसरों की तुलना में अधिक होने की संभावना है। कुछ आम कारकों पर विचार करने के लिए जब स्तरों से व्यापार के स्तर को चुनना नीचे सूचीबद्ध हैं: कदम की ताकत - जिस कीमत में स्तर छोड़ दिया आदर्श रूप से बड़ी मोमबत्तियाँ जोखिम के साथ शीघ्रता से - एक सभ्य जोखिम वाले अनुपात से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप समय-समय पर अपने अपरिहार्य नुकसान के बावजूद दीर्घकालिक लाभप्रद रहे हैं बड़ी तस्वीर - उच्च समय सीमा या पूर्वाग्रह आपको सही दिशा में व्यापार करने में मदद करेगा Retracements - क्या स्तर ताजा है या इसकी जांच की गई है ताजा स्तर स्तर पर सबसे अच्छा समय है - कम समय जितना बेहतर होता है उतना ही बेहतर आपूर्ति और मांग असंतुलन का संकेत आगमन - लक्ष्य के लिए एक आसान सवारी के लिए कोई विरोध का स्तर ऊपर दिए गए कारकों में से कुछ मुख्य कारक हैं जिन्हें ले जाना चाहिए खाते पर निर्णय लेने के बाद कौन से स्तर से व्यापार करना है निजी तौर पर मैं उस स्तर से आगे बढ़ना चाहता हूं ताकि स्तरों की बढ़ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। मैं अपने चार्ट पर ldquokey levelsrdquo को चिह्नित करना पसंद करता हूं ये स्तर मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है कि मैं उनसे व्यापार करता हूं, लेकिन क्योंकि पिछले कुछ समय में उनके द्वारा दूसरों का कारोबार हुआ है और मुझे ये देखना है कि मूल्य इन स्तरों पर कैसे प्रतिक्रिया करता है। कुछ लोग उन्हें धुरी बिंदु (पीपी) समर्थन और प्रतिरोध (एसआर) या फैसले प्वाइंट (डीपी) कहते हैं लेकिन इस लेख के प्रयोजनों के लिए मैं उनके प्रमुख स्तर के रूप में संदर्भित हूं। एक प्रमुख स्तर वह है जहां चार्ट ने मूल्य क्रिया दिखाया है जो मेरा ध्यान खींचता है। यह उस बिंदु से हो सकता है, जहां से एक बूंद या रैली हुई, लेकिन आपूर्ति या मांग स्तर नहीं, या पारंपरिक समर्थन या प्रतिरोध का स्तर जब मैं इन स्तरों में से एक या अधिक टूटा हुआ देखता हूं, तो मैं जाता हूं और उस स्तर के स्रोत को खोजता हूं जो उस स्तर को तोड़ दिया। यह अक्सर एक आपूर्ति या मांग स्तर पर इंगित करेगा और अन्य सभी मानदंडों को पूरा किया जाएगा, मेरे पास सफलता की वृद्धि हुई बाधाओं के साथ एक सेटअप है। इसका कारण यह महत्वपूर्ण है कि इस तथ्य के कारण है कि व्यापारियों ने महत्वपूर्ण स्तरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जब वे एक विरोधी बल से अभिभूत होते हैं, तो आपको यह पता चलता है कि स्मार्ट पैसा बाजार को कैसे आगे बढ़ रहा है। नीचे दिए गए कुछ प्रमुख स्तरों के कुछ उदाहरण हैं जो आपूर्ति और मांग से टूट रहे हैं। जैसा कि आप ऊपर की छवि से देख सकते हैं, पहले से कम ले जाया गया था और इस कदम की उत्पत्ति एक बड़ी आपूर्ति और मांग असंतुलन को दिखाती है जो कि विशाल लाल मोमबत्ती के संकेत है। हरे रंग की मोमबत्तियों के स्तर में नहीं जा रहा है, इसलिए 2: 1 लक्ष्य तक नीचे कोई विरोध का स्तर नहीं है। संशोधित फाइब टूल दर्शाता है कि मूल चाल 3 स्तर से अधिक के आकार का था ताकि जोखिम को प्रतिफल अच्छा लगे। एक बार फिर से पहले कम ले जाया गया था। महत्वपूर्ण स्तर को तोड़ने वाले कदम की उत्पत्ति को आपूर्ति स्तर से हाइलाइट किया गया है। हरे रंग की मोमबत्तियां आपूर्ति शो लाभ क्षमता में आ रही हैं जो स्तर में आ रही हैं और मूल्य गिरने से रोकने के लिए कोई प्रतिरोध नहीं है। नीचे की कोई मांग नहीं है इसलिए कीमत अगले कुंजी स्तर तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र है। फाब टूल व्यापार को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम को दर्शाता है। मैं दो तरीकों से स्तरों को चुनने की प्रक्रिया का दृष्टिकोण करता हूं, जहां तक ​​मैं आपूर्ति या मांग स्तर देखता हूं, यह देखने के लिए कि क्या यह किसी भी महत्वपूर्ण स्तर को तोड़ दिया है, या आईआरएसकॉवल टूटी हुई महत्वपूर्ण स्तर की पहचान करता है और उस कदम के स्रोत को खोजने के लिए वापस काम करता है बीच का अवकाश। दोनों दृष्टिकोण ठीक काम करते हैं मुख्य बिंदु यह पता लगाना है कि एक स्तर टूट गया था या व्यापार के लिए अपनी बाधाओं को बढ़ाने के लिए नहीं। जब आपूर्ति और मांग के स्तर टूट जाते हैं अगर मेरे पास थोड़ी पूर्वाग्रह है और एक मांग स्तर अभी अवशोषित या टूटा हुआ है, तो मैं बढ़ते आत्मविश्वास के साथ आपूर्ति स्तर से शॉर्ट्स लेगा, ताकि अब एक विरोधी का स्तर निकाला जा चुका है। इसके विपरीत, यदि मेरे पास लंबे समय से पूर्वाग्रह है और एक आपूर्ति स्तर अभी अवशोषित हो गया है तो मुझे अब एक मांग स्तर से खरीदने में अधिक विश्वास होगा। इससे पहले कि मैं एक व्यापार में प्रवेश करने से पहले लाभ का एक स्पष्ट रास्ता देखना चाहता हूं और जब एक विरोध का स्तर अवशोषित या निकाला जाता है, तो मुझे व्यापार के लिए अधिक आत्मविश्वास होता है। उदाहरण के लिए कृपया नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट देखें: आपूर्ति स्तर अवशोषित होता है और एक नया मांग स्तर बस नीचे होता है। मूल्य अब उच्च स्तर पर जाने के लिए स्वतंत्र है, जब तक कि अगले प्रमुख स्तर तक कम प्रतिरोध नहीं होगा। जोखिम इनाम अच्छा दिखता है इसलिए मैंने यह व्यापार किया। यह 30 मिनट के चार्ट पर है और दैनिक मांग स्तर से गठित इस मांग स्तर पर है। कई समय सीमा विश्लेषण इस लेख के दायरे से परे है, लेकिन मैं यह बताता हूं कि सही स्तरों को चुनने के साथ कैसे काम करता है। ऊपर की तस्वीर में हम देखते हैं कि एक मांग स्तर दो महत्वपूर्ण स्तरों के साथ लिया गया है। जब हम इस बात को देखते हैं कि इस कदम का कारण क्या हो सकता है और हम बड़े मोमबत्तियों के स्तर को छोड़कर एक अच्छी लग रही आपूर्ति स्तर देखते हैं। यह एक अच्छा व्यापार था। यह कुछ उदाहरण हैं कि आप अपनी सफलता में सुधार कैसे कर सकते हैं जब व्यापार की आपूर्ति और मांग के स्तर को चुनकर सफलता की संभावना बढ़ जाती है। धन्यवाद मैक्स ने मुझे पसंद बटन पर क्लिक करने की कोशिश की और मैंने आपको बजे की कोशिश की, लेकिन मेरे पास पर्याप्त श्रेय नहीं है, वास्तव में मुझे उस बात के लिए कोई नहीं है बीमार आंकड़ा है कि बाहर कुछ बिंदु पर। मैंने आपके लेख और चार्ट को मुद्रित करने का प्रबंधन किया है और फिक्सिन को इसे पढ़ने और कुछ और अध्ययन करने के लिए किया है। मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण स्तर जिन्हें आप कहते हैं, एसआर के क्षेत्र हैं और फिर एक बार उस क्षेत्र में प्रवेश हो जाता है, तो आप समेकन की जेबों की तलाश कर सकते हैं जिससे एसडी आया है, जिससे प्रवेश के बारे में सही है I मदद के लिए प्रस्ताव पर मैं एसडी क्षेत्र को सही ढंग से दांतेदार या ठीक से रखता हूं, मुझे ज़रूरत है। आप आदमी को जानते हैं मैं सिर्फ सैम सीडेन वेबिनार को एफएक्सस्ट्रीट पर देखा था और आपने जो किया है, उसकी आपूर्ति और मांग के बारे में कॉपी-पेस्ट करें जैसा कि आपके ऊपर कहा गया एक सिटिकोट ने भी इसे वेबिनार से दूसरे लोगों तक थोड़ा अलग दिखते हुए नहीं देखा यहाँ fxstreetwebinarssessionsession. aspxid50e3f4dc-9c40-41df-a732-b166dd3ce99e और देखो। यह आपकी नौकरी पर आप शर्मिंदा नहीं है पीजे, मुझे लगता है कि आप अपने प्रोफाइल को भरने के लिए अंक प्राप्त करते हैं और जब आप समुदाय में अधिक संलग्न होते हैं। ठीक है, मैं एक एसआर स्तर टूटा या एक विरोध एसडी स्तर को अवशोषित करना चाहता हूं, तो उस ब्रेक के स्रोत के लिए लोच जो अक्सर एसडी स्तर पर होगा मेरे पास कुछ और लेख आ रहे हैं ताकि उम्मीद है कि वे पहले मदद करेंगे, आपूर्ति और मांग केवल एक विचार नहीं है कि यह अर्थशास्त्र का एक बुनियादी कानून है, जिसे आप कई स्रोतों से पढ़ सकते हैं इसके अलावा, मुझे लगता है कि आप और सिटीकोट ने लेख के मुख्य बिंदु को गलत समझा है जो एसआर के ब्रेक के आधार पर गुणवत्ता एसडी स्तर की पहचान करने के बारे में था। मुझे विश्वास नहीं है कि सैम इस को सिखाता है यद्यपि मुझे यकीन नहीं है कि ओटीए द्वारा सिखाया गया है, मैं ने अपने सभी संसाधनों को पढ़ा है। इसके अलावा, ल्यूक, व्यापार के लिए सामान्य एसडी कारकों पर पाठ छूटने से किसी को किसी ऐसी रणनीति के बारे में लिखने से रोकना होता है जो सीसीआई, फिबोनैची या चलती औसत क्रॉस का इस्तेमाल अन्य लेखों का संदर्भ देने के बिना करता है, जो उनसे पहले उल्लेख किया है। यह सिर्फ मतलब नहीं है उपर्युक्त प्रत्येक के लिए बुनियादी सिद्धांत समान हैं, फिर भी कई लेख उन सभी का उपयोग करते हैं। इसका आवेदन जो संभावना भिन्न होगा बिग मार्केट चलता है, जोखिम भरा, उच्च समय सीमा की प्रवृत्ति और जैसे कई रणनीतियों के लिए समान कारक हैं न कि सिर्फ एसडी। ठीक है शांति मैं किसी भी बिंदु के लिए नहीं देख रहा हूँ क्योंकि मैं समुदाय में हूँ कुछ नए विचार प्राप्त करने के लिए है। मैं आपके लेख पसंद आया और मैं एक और धन्यवाद के लिए इंतजार कर रहा हूँ मैक्स और मैं कुछ वास्तविक चर्चाओं के लिए तत्पर हैं। उन दावों के संबंध में जो आपने कट और पिछले एसएएम काम करते हैं। एसडी सिद्धांत का अध्ययन करने के दौरान मैंने पूरी तरह से सब कुछ कभी भी हर लेख या वीडियो में बात की या लिखित रूप से सब कुछ पढ़ा है और कोई नहीं कहां वह उन चीजों का उल्लेख करता है जो मूल एसडी सामान से परे हैं जो वे उस बारे में बात करते हैं सैम इसे अपनी मुख्य रणनीति के रूप में प्रचारित करता है लेकिन उन्होंने इसे खोज नहीं किया और न ही उस पर एक पैटर्न भी था। इसलिए, मैक्स के लिए यह ज़मानत है कि ये सामान्य सीडन सामान नहीं है। यहां मैक्स लेख में और भी अधिक है और मैं इस लेखन के समय परीक्षण कर रहा हूं। अच्छा काम अधिकतम हे अधिकतम जी मेल की कोशिश करें और देखें कि क्या आप मुझे पिंग कर सकते हैं आपूर्ति और मांग के नियम किसी भी तरह के बाजार का आधार हैं। असल में मुझे नहीं पता है कि लोग इन नियमों के लेखक के रूप में सीइडन का दावा क्यों करते हैं, क्योंकि वे वास्तव में जन्म लेने से पहले ही मौजूद हैं। एक अच्छी तरह से ज्ञात स्कूल में एक महान शिक्षक है, लोगों को पढ़ाने के लिए कि कैसे 0 से कुछ तक शुरू करने के लिए, मूल्य चार्ट पढ़ने और एक चाल के पीछे क्या है, यह समझने के लिए कि व्यापार कैसे करें। मुझे याद नहीं है कि वास्तव में, लेकिन मुझे बहुत अच्छी तरह से याद है Seiden स्पष्ट रूप से कह रही है कि वह कुछ भी आविष्कार नहीं किया, और उसने कुछ भी खोज नहीं किया। तो वास्तव में मैं इस तरह की टिप्पणी के बारे में बात नहीं मिलता। उम्मीद है कि शांति हो गई है। किया हुआ। लेकिन इस बारे में मेरा दृष्टिकोण देखने के लिए सिर्फ इतना कहना है :) अब, लेख अच्छा है, और मैं हमेशा दोहराता हूं और मैं हमेशा ऐसा करूँगा: सबसे पहले, एक को आपूर्ति और मांग स्तरों के पास मूल्य पढ़ने के लिए सीखना होगा। यदि इस सार्वभौमिक शासन के अस्तित्व से इनकार करते हैं तो यह एक अच्छा काम नहीं है, और यह साफ है। अंगूठे और शुभकामनाएं :) मैं मैक्स की प्रमुख स्तर के सिद्धांत का परीक्षण कर रहा हूं और यह वाकई एक अच्छी बाधाओं को बढ़ाने वाला है। मैं अभी तक कुछ बहुत अच्छे स्तरों का अनुमान लगा रहा हूं, हालांकि व्यवहार में। यह एक शानदार लेख है। Maxs और alifaris लेख व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए सबसे उपयोगी रहे हैं पीजे: इसमें बहुत अच्छे लेख हैं और पिछले प्रतियोगिताओं में शुरुआती और अनुभवी व्यापारियों के लिए दोनों एक महान स्रोत हैं। ) हाँ हाथापाई, एक शक के बिना निश्चित रूप से महान लेखों का भार उठाते हैं मैंने इस साइट को एसडी शोध कर पाया और कुछ समय पहले अलफीरी द्वारा एसडी लेख पर ठोकर खाई। मैक्स कुछ दिन पहले मिला था सिर्फ साइट और विभिन्न लेखों को देखकर। तुम्हारा भी अच्छा है, कृपया क्षमा करें, अगर मुझे गलती से किसी भी प्रकार की इजाजत नहीं हुई तो आह न चिंता न करें सिर्फ इतना कह रहा था कि मैंने क्या कहा, इसलिए आपने जो भी ठीक किया है, इसकी एक तरह की पुष्टि भी पिछले महीने में देखने के लिए एक सुझाव है क्योंकि वास्तव में कुछ उत्कृष्ट काम और बहुत मददगार हैं मेरा मतलब यह नहीं है मेरा सिर्फ यह :) अलविदा हाय हलचल आप सही हैं, कीमत कार्रवाई एसडी व्यापार के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है। वास्तव में यह मेरे लिए अगले कुछ लेखों में बीमार हो रहा है क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है पीजे मुझे खुशी है कि आपने यह उपयोगी पाया। उदाहरणों के लिए खोज जारी रखें और यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा इस लेख और अलिफ़री ने एक लेख पोस्ट किया है: 24 सितंबर व्यापार आपूर्ति डिमांड जोन वास्तव में एक-दूसरे को बधाई देता है धन्यवाद दोस्तों। मैंने अभी तक सभी संकेतकों को छोड़ने के बाद आपूर्ति और मांग व्यापार शुरू कर दिया है, आपके लेख ने मुझे विधि को बेहतर समझने में मदद की है और वास्तव में मैं अपने डेमो खाते को लगभग चालू करना शुरू कर रहा हूं। हां, मैंने सैम सेडेंस वेबिनारों में से अधिकांश देखा है और वे इस विषय के लिए एक महान परिचय हैं, लेकिन वास्तव में आप इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए करते हैं। आपका लेख कुछ भूरे रंग के क्षेत्रों में भरा है जिसमें मुझे परेशानी थी और वास्तव में वास्तव में बहुत ही समान है कि मैं व्यापार कैसे करना चाहता हूं। तो उस के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद। मल्टीपल टाइम फ्रेम पर अपना अनुवर्ती लेख कहां मिल सकता है उदाहरण के लिए (एक आपूर्ति क्षेत्र के मामले में) सॅम सैडेन उच्चतम मोमबत्ती के शीर्ष का उपयोग करता है और सबसे कम भाग समूह में मोमबत्ती के शरीर का हिस्सा है, लेकिन आप यादृच्छिक लगते हैं कि आप किस आयताकारों को आकर्षित करने के लिए चुनते हैं। धन्यवाद रॉब हाय amoths57, मुझे खुशी है कि आप इसे उपयोगी पाया, अनुवर्ती लेख यहाँ है: dukascopyfxcommx-article-contestSupply - और-डिमांड-एकाधिक-टाइमफ्रेमऑक्टिबैक। 066read-article हाय रॉबर्ट 4। हालांकि मैं उन स्तरों को देखने की कोशिश करता हूं जो अच्छे और साफ होते हैं, एसडी के स्तर हमेशा इस तरीके से प्रस्तुत नहीं होते हैं। मुझे पता है कि लेख में कुछ आयताएं मोमबत्तियों के खिलाफ कसकर नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी प्लेटफार्मों पर आयताकार उपकरण उस के लिए अनुमति नहीं देते हैं। समय के साथ आप केवल स्तरों को कैसे आकर्षित करें और जहां आपूर्ति है, के लिए एक महसूस हो रहा है उदाहरण के लिए एच 4 चार्ट एक स्वैप क्षेत्र भी है जो संगम भी जोड़ता है। मुझे उम्मीद है कि यह अधिकतम अधिकतम लोट्स से अधिकतम अधिकतम लॉट्स में मदद करता है उस साइट की अवधारणाएं आपके तरीकों के समान दिखती हैं। लंबे समय के बाद आपूर्ति की समीक्षा करें। एनजेडसीएडीएडी की बिक्री रोजाना आपूर्ति पर सीएडीएफ़एफ़ यूएसडीजेपीवाई पर डाउनड्रेंड सप्लाई बेच रही है, लिमिट ऑर्डर ने दैनिक सप्लाई में जीबीपीएडीजी को आपूर्ति में आपूर्ति जीडीपीएसीएचएफ को बेच दिया, सप्लाई पर आपूर्ति में एमएसडीसीएचएफ, एच 4 टाइमफ्रेम पर जीबीपीसीएफ़ में डिमांड जोन में बेची, मीनार एचबीआई डिमांड यूपीआरडी में यूएनडीएसडी पर जोन एच 4 मांग पर AUDUSD खरीदना, लेकिन उच्च समय सीमा में डाउनटाइड में एच 4 सप्लाई पर संभावित यूएसआरएसडी 3 जी यूएनडीएस पर एचबीआई निरंतरता पर खरीदी गई ख़रीदना EURUSD को आपूर्ति क्षेत्र पर रोज़ाना सीखने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आपूर्ति और मांग को लागू करना दृष्टिकोण यहाँ आप मेरे सभी जीवित व्यापार, सभी विजेताओं और सभी हारे हुए पाएंगे हर व्यापार में कई स्क्रीनशॉट होते हैं, जो आमतौर पर एसएल और बाहर निकलने के बाद प्रवेश करते हैं और बदलते हैं। मेरी रणनीति इस खंड में मैं अपने व्यापारिक दृष्टिकोण, मुख्य रणनीति, मैं उपयोग करने वाले संकेतक, स्क्रीनशॉट का उदाहरण और मेरी रणनीति के लिए अन्य प्रासंगिक जानकारी समझाऊंगा। विदेशी मुद्रा, स्टॉक और किसी भी बाजार के लिए स्पष्ट और मांग व्यापार रणनीति प्रति माह 5-10 रिटर्न प्राप्त करने का आदेश सख्त और व्यवस्थित नियम आधारित आपूर्ति और मांग रणनीति अपने विश्लेषण में प्रतिदिन केवल 30-45 मिनट खर्च करें। एक दिन, एक मोमबत्ती, एक निर्णय नहीं रह गया संकेतक कोई मात्रा नहीं, कोई समाचार घोषणाएं नहीं यह उन कार्यकर्ताओं के लिए सरल कार्यप्रणाली रखें जो पूरे समय काम करते हैं इससे पहले तथ्य व्यापार व्यापार समुदाय में हर रोज पोस्ट किया जाता है किसी भी बाजार और समय सीमा पर काम करता है: विदेशी मुद्रा, स्टॉक, ईटीएफ, फ्यूचर्स, इंडेक्स और कमोडिटीज। आरंभ करने के लिए तैयार निःशुल्क पीडीएफ कोर्स डाउनलोड करें बाजार कैसे काम करता है, कोई और अधिक रंगीन या ठंड संकेतक नहीं सीखें कोई वॉल्यूम नहीं। कोई समाचार या आय घोषणाएं नहीं आपूर्ति और मांग के असंतुलन का एकमात्र कारण यही है कि कीमत हर बाजार में फॉरेक्स, स्टॉक्स, फ्यूचर्स या कमोडिटी के कारण होती है। जितना अधिक असंतुलन, मूल्य में अधिक से अधिक कदम। अधिकांश व्यापारियों को शक्ति की जानकारी नहीं है कि एक आपूर्ति और मांग विदेशी मुद्रा रणनीति हो सकती है। जब हम सुपरमार्केट में कुछ खाना खरीदना चाहते हैं तो इस तर्क को लागू करने में वास्तव में अच्छा था, शराब या एक कार की बोतल खरीदें हम कम खरीदना चाहते हैं और बेचते हैं, यह काफी स्पष्ट है, यह नहीं है क्या आप अपनी पसंद की शराब की बोतल 15 के लिए 5 खरीद लेंगे बेशक आप नहीं करेंगे तो क्यों सबसे अधिक खुदरा विक्रेताओं एक विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी या स्टॉक खरीदते हैं जब कीमत इतनी ऊंची है तो सवाल पूछें। कोई और मस्तिष्क की कोशिश करने और समझाने के लिए कि व्यापार आसान है, क्योंकि यह नहीं है। जानें कि आपके खाते को लगातार 5-10 महीने में कैसे बढ़ाना है आपके लिए 5-10 रिटर्न प्रति माह पर्याप्त है हमारे लिए और सभी पेशेवर निवेशक अपने आप से पूछें कि यह आपके लिए पर्याप्त नहीं है अधिकांश व्यापारिक विक्रेता आपको कुछ सौ डॉलर के लिए एक बेकार कोर्स बेचने की कोशिश करेंगे और एक पवित्र ग्रील विदेशी मुद्रा और स्टॉक रणनीति जो आपको बहुत ही कम समय में आपकी पूंजी को दोगुनी या ट्रिपल करने की अनुमति देगा। वे आपको बताएंगे कि विदेशी मुद्रा या स्टॉक्स को व्यापार करना सीखना बहुत आसान है, वे आपको उन अभिलेखों को ट्रैक करने के लिए दिखाएंगे, जो उस कागज के लायक नहीं हैं, जिस पर वे लिखे गए हैं, वे आपसे अनावश्यक धन से वादा करेंगे। व्यापार का विज्ञान: आपूर्ति और मांग लेखक : SamSeiden नवम्बर 08, 2018 आपने कितने बार सुना है कि व्यापार किसी कला का वर्णन है, एक विज्ञान नहीं है, मैंने सुना है कि साल और सालों के लिए और मुझे यह कहना है कि यह शायद सबसे हास्यास्पद बयान है जब मैंने सुना है व्यापार और जैसा कि हम सभी जानते हैं, व्यापारिक दुनिया में कुछ बहुत ही हास्यास्पद बयान हैं। इसके नंबरों गेम बिल्कुल बिल्कुल व्यापार के बारे में कलात्मक नहीं है। यह 100 नंबर गेम है प्रत्येक मूल्य स्तर पर कितना तैयार मांग और आपूर्ति मूल्य आंदोलन को निर्धारित करता है इसकी बिक्री आदेश बनाम खरीदने के आदेश और फिर, यह सब उस समीकरण के दोनों किनारों की संख्या और कुछ और नहीं है। सोचने के लिए पिकासो या वान गफ को इस चर्चा में लाया जाना चाहिए, अगर आप इसके बारे में सोचें तो यह मनोरंजक है। आपूर्ति और मांग मैं कई साल पहले शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज (सीएमई) के फर्श पर अपना करियर शुरू किया था, संस्था और बैंक ऑर्डर प्रवाह को सुविधाजनक बनाने में मुझे बहुत जल्दी एहसास हुआ कि यह तथ्य था कि किसी भी और सभी बाजारों में मूल्य की गति आपूर्ति और मांग का एक कार्य है। इसलिए, व्यापार का मौका मूल्य स्तर पर मौजूद है, जहां यह सरल और सीधे आगे समीकरण संतुलन से बाहर है आप बस खरीदते हैं जहां प्रमुख खरीद ऑर्डर हैं और जहां बेचे जाने वाले ऑर्डर बड़े हैं, बेचते हैं। व्यापारिक मंजिल पर समय बिताने के बाद और ऑनलाइन मूल्य चार्ट को देखने के बाद, मैंने खुद को एक मूल्य चार्ट पर इन आदेशों की पहचान करने के लिए सिखाया, एक बड़ी आपूर्ति और मांग असंतुलन का प्रतिनिधित्व करने वाली तस्वीर। मेरी बात करने के लिए, मुझे अपने छात्रों के लिए हमारे लाइव ट्रेडिंग रूम में एक बहुत हाल ही में व्यापार मैं सेटअप साझा करने दो। हालांकि आपके लिए रणनीति तैयार करने के बारे में मैं किसी भी समय सीमा और बाजार में एक समान काम करता हूं, लेकिन हमारे उदाहरण के लिए एक अल्पकालिक व्यापार पर ध्यान देने की सुविधा देता है, इसलिए हम एक स्पष्ट चार्ट पर पूरी रणनीति खेल सकते हैं। शेयर बाजार की शुरुआत के एक घंटे पहले, मैं अपने छात्रों के साथ नास्डैक का एक चार्ट साझा कर रहा था। दाहिनी ओर विस्तारित काले रेखाओं के साथ, क्षेत्र को पीले रंग की छायांकित करें। आपूर्ति और मांग के अनुसार, उस क्षेत्र में छायांकित पीला एक महत्वपूर्ण आपूर्ति स्तर था। मतलब, संस्थानों के पास उस स्तर पर बेचने के लिए बड़े आदेश दिए गए थे, उस स्तर पर एक महत्वपूर्ण आपूर्ति और मांग असंतुलन हुआ था। हम यह जानते हैं क्योंकि कीमत उस स्तर पर नहीं रह सकती और बहुत ही कम समय के बाद मजबूत फैशन में गिरावट आई। इसके बारे में सोचो, अगर यह बयान सच नहीं था और आपूर्ति और मांग उस स्तर पर संतुलन में थी, कीमत उस स्तर पर बनी होती लेकिन, यह संभव नहीं था क्योंकि आपूर्ति और मांग संतुलन से बहुत अधिक थी। चाट की आपूर्ति और मांग की मात्रा QUANTIFIES जब मैं सीएमई पर था और मेरे सामने आदेश था, मुझे पता था कि आपूर्ति और मांग समीकरण क्या था। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि आज, हम मूल्य चार्ट को देखते हैं और आदेशों को न देख पाते हैं, हम वास्तव में आपूर्ति और मांग का अनुमान नहीं कर सकते हैं और संभवत: जहां कुछ कलात्मक बातें आती हैं, लेकिन। फिर से विचार करना। मैं तर्क देता हूं कि हम मूल्य चार्ट को देखकर आपूर्ति और मांग का अनुमान लगा सकते हैं। वास्तव में, मैं तर्क देता हूं कि एक्सचेंज की मंजिल पर होने की तुलना में यह आसान है क्योंकि मूल्य चार्ट सभी खरीदारों और विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। व्यापारिक तल पर, आप केवल वही देख सकते हैं जो आपके सामने और आसपास है। एक मूल्य चार्ट पर आपूर्ति और मांग का आकलन करने के लिए, मैं उन बाधाओं को बढ़ाने वाले कॉलों का उपयोग करता हूं I हालांकि उनमें से कुछ हैं, मुझे सही दिशा में सोचने में आपकी मदद करने के लिए दो से अधिक जाने दें। मैंने कहा है कि ऊपर दिए गए उस आपूर्ति स्तर पर बहुत कम समय खर्च किया है, यह एक प्रमुख बिंदु है ODDS ENHANCER 1 मूल्य स्तर से दूर की कीमतों में मजबूती के बल, संतुलन की आपूर्ति और मांग की अधिक मात्रा स्तर पर है। मूल्य तीन क्षेत्रों में से किसी एक क्षेत्र से दूर हो सकता है यह क्रमिक, मजबूत या अंतर हो सकता है अंतराल सबसे मजबूत अस्थिरता का प्रतिनिधित्व करता है हमारे उदाहरण में, आपूर्ति स्तर से आरंभिक कदम दूर जाना नोटिस था कि उस स्तर पर संस्थानों को बेचने का सुझाव था। ODDS ENHANCER 2 कम समय की कीमत एक स्तर पर खर्च करती है, शेष राशि की आपूर्ति और मांग का अधिक स्तर स्तर पर होता है। उसी चार्ट पर नोटिस, क्षेत्र में बहुत कम व्यापारिक गतिविधि थी, पीले रंग की छाया प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध के स्तर की तलाश करते समय ट्रेडिंग की किताबें हमें बताती हैं, चार्ट पर ऐसे क्षेत्रों की तलाश करें जहां बहुत सारे व्यापारिक गतिविधियां थीं, स्क्रीन पर कई मोमबत्तियां, औसत मात्रा से ऊपर, और इसी तरह। यदि आपको लगता है कि सरल तर्क के माध्यम से, मुझे लगता है कि आप विपरीत होने के लिए सही होगा। किसी भी बाजार में कीमतों के स्तर पर जहां आपूर्ति और मांग संतुलन से अधिक होती है, आप बहुत कुछ लेनदेन (ट्रेड) प्राप्त करने जा रहे हैं, कई नहीं इसलिए, चार्ट पर यह तस्वीर स्क्रीन पर कुछ मोमबत्तियां होने वाली है, अधिकांश व्यापारिक पुस्तकों की तरह कई नहीं हैं और यह हमारे व्यापार अवसरों में उपरोक्त उदाहरण है। परिणाम जैसा कि आप ऊपर दिए गए चार्ट में देख सकते हैं, हमारे व्यापार सत्र में थोड़ी देर में, नासडैक आपूर्ति स्तर तक बढ़ गया, हमें 2 बिंदु स्टॉप और एक 14 अंक लाभ लक्ष्य के साथ कम बेचने का मौका दिया। 14 अंक लाभ लक्ष्य चार्ट पर उस चक्कर वाले क्षेत्र से आता है। सूचना है कि चक्कर क्षेत्र में कोई मांग नहीं है इसका मतलब यह है कि कीमत हमारे आपूर्ति स्तर पर एक बार कीमत पर पहुंचने के बाद उस क्षेत्र के माध्यम से कीमत बहुत आसान होनी चाहिए। अन्त में, जब कीमतें आपूर्ति पर पहुंच गई, हम हमेशा जानना चाहते हैं कि हम किसके लिए बेच रहे हैं हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि हम एक नौसिखिया खुदरा व्यापारी को बेच रहे हैं। जिस तरह से हम इस प्रश्न का उत्तर देते हैं, वह है: क्या इस मामले में खरीदार जो हमारे द्वारा खरीद रहे दो गलती करने वाले हर नौसिखिए व्यापारी विशेष रूप से खरीदार हैं, वह खरीदार है जिसे हम कीमत में रैली के बाद बेच रहे हैं (गलती नंबर एक) और कीमत स्तर पर जहां आपूर्ति मांग से अधिक है (गलती दो नंबर)। यदि जवाब हां हैं और जोखिम इनाम न्यूनतम मानदंडों को पूरा करते हैं जो हम चाहते हैं, तो हम एक रोबोट की तरह व्यापार लेते हैं। प्लान अहमद हमने जो गणितीय समीकरण अग्रिम में मैप किया है, हमने देखा और हमारा लाभ लक्ष्य हासिल किया गया था। यदि आप सोचते हैं कि कला के साथ कुछ भी करना है, तो मेरे पास नेवादा में मिठाई की एक अच्छी संपत्ति है, मैं आपको आधी कीमत के लिए बेच दूँगा। इसकी वास्तव में विशेष रेत जो आपके पैरों को साफ करती है जब आप उस पर चलते हैं। इसकी सामान्य रूप से 10,000 वर्ग फुट होती है, लेकिन मैं आपको 5,000 रुपये देने के लिए इतनी जल्दी दूंगा। बेशक मैं मजाक कर रहा हूं लेकिन आप देखते हैं कि जब मैं व्यापारिक व्यवसाय की संस्था के पक्ष में था, तो यह बहुत स्पष्ट था कि किसी भी बाजार में कीमतें क्यों और क्यों बढ़ गईं। बिड और ऑफ़र्स सीएमई में, वे दीवार पर मनेट या पिकासोस नहीं करते थे, उनके पास बोली और ऑफर थे। अगर मैं कला देखना चाहता हूं, तो मैं मोनरो स्ट्रीट से मिशिगन एवेन्यू तक चलेगा और आर्ट इंस्टीट्यूट में जाऊंगा। गोल्डमैन सैक्स, बाजार में कलात्मक अवसरों पर चर्चा करने के लिए एक कंपनी की बैठक के साथ प्रत्येक व्यापारिक दिन शुरू नहीं करता है, हर एक निर्णय इन्वेंट्री, ऑर्डर प्रवाह, जोखिम वाले और इतने पर आधारित होता है। कुंजी को मूल सिद्धांतों के साथ रहना है कि आप पैसा कैसे खरीदते हैं और कुछ भी बेचते हैं, यह ठीक है कि आप वित्तीय बाजारों में अनुमान लगाए लाभ कैसे प्राप्त करते हैं। विशिष्ट व्यापारिक विचारों के लिए हमारे दैनिक बाजार अनुभाग पढ़ें 6 टिप्पणियाँ इस वार्तालाप में शामिल हों, नीचे एक टिप्पणी पोस्ट करें। सारापोटर: सैम, जबकि मैं इससे सहमत हूं कि व्यापार एक संख्या का खेल है, और मैं निश्चित रूप से सहमत हूं कि कई व्यापारियों को फैंसी सेट अप्सडिनेटरर्स में पकड़े जाते हैं जो आवश्यक नहीं हैं। चार्ट के आधार पर, मुझे यकीन नहीं है कि एक व्यापारी उस स्तर पर असंतुलन कैसे देखेंगे। 2 चार्ट में, आपने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए एक 5mins चार्ट प्रदान किया है, लेकिन एक 5 मिनट का चार्ट वॉल्यूम निर्भर नहीं है। वास्तविक समय में इन क्षेत्रों की पहचान कैसे की जा सकती है आप विस्तार कर सकते हैं आगे पोस्ट किया गया: 4 साल पूर्व साइन-इन करने के लिए आपको ट्रेंडर प्लानेट और अन्य विशेष ऑफ़र से ई-न्यूज़लेटर्स के लिए मुफ़्त सदस्यता भी प्राप्त होगी। 11.08.2018 के बाद से सदस्य ऑनलाइन ट्रेडिंग अकादमी में शिक्षा के उपराष्ट्रपति के रूप में सैम इक्विटी, विदेशी मुद्रा, विकल्प और वायदा कारोबार का 15 साल का अनुभव लेकर आता है, जब वह शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज की मंजिल पर था, जहां उन्होंने संस्थागत ऑर्डरफ्लो की सुविधा प्रदान की। उन्होंने इक्विटी, वायदा, ब्याज दर बाजार, विदेशी मुद्रा, विकल्प, और वस्तुओं को साल के लिए अपने निजी हितों के लिए कारोबार किया है, ग्राहक खातों का प्रबंधन किया है, और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों सेमिनारों और दैनिक सलाहकार सेवाओं के माध्यम से हजारों व्यापारियों और निवेशकों को शिक्षित किया है। सैम 1991 के बाद से शिकागो मर्केंटाइल एक्सचेंज की मंजिल पर और बंद दोनों बाजारों में शामिल रहा है। उन्होंने दो ट्रेडिंग कंपनियों के लिए तकनीकी अनुसंधान के निदेशक के रूप में सेवा की है और नियमित रूप से उद्योग प्रकाशनों के लिए लेखों का योगदान दिया है। सैम अपने व्यापार, तकनीकी अनुसंधान और शैक्षिक मार्गदर्शन के लिए जाना जाता है। संबंधित स्टॉक्स विज्ञापन हमारे साथ ट्रेडर्स प्लानेट, हिकेनैमिक्स, सिनर्जिस्टिक ट्रेडिंग, इन्वेस्टर प्लनेट, जहां ट्रेडर्स गुरुत्वाकर्षण, ट्रेडर प्लानेट क्षेत्र, ट्रेडर एडी, ट्रेडरट्यूब और ट्रेडर्स जीपीएस ट्रेडर्स प्लानेट, एलएलसी के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। कॉपीराइट 2018 ट्रेडर प्लानेट, एलएलसी सर्वाधिकार सुरक्षित। v2.93um

No comments:

Post a Comment